उत्तराखण्ड में ड्रग्स की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद , दो तस्कर गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

नैनीताल पुलिस द्वारा हल्द्वानी में नशे की बड़ी खेप बरामद की है । नीलेश आनन्द भरणे पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाऊं परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा स्मैक तस्करी की रोकथाम हेतु जारी निर्देशो के क्रम में पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद नैनीताल के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम एंव अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु अभियान के तहत विगत दिनो थाना लालकुआ क्षेत्रान्तर्गत हुई भारी मात्रा में स्मैक की बरामदगी के बाद गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ व उसकी कार्यप्रणाली का पुलिस द्वारा बारीकी से मुआयना किया गया तो प्रकाश में आया कि स्मैक तस्करो द्वारा हल्द्वानी व आसपास के शहरो एंव पहाड़ी जिलो में भारी मात्रा में हेरोइन(स्मैक) की तस्करी किये जाने का प्रयास किया जा रहा है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा हरबंश सिंह अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी एंव भूपेंद्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के नेतृत्व में नितिन लोहनी क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन एंव कोतवाली हल्द्वानी पुलिस व एस0ओ0जी0 प्रभारी जनपद नैनीताल को उक्त सम्बन्ध में मादक पदार्थो की बिक्री एंव सप्लाई करने वालो के विरूद्ध ठोस कार्यवाही करने हेतु टास्क दिया गया ।

जिस क्रम में हल्द्वानी पुलिस एंव एस0ओ0जी0 प्रभारी द्वारा क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थो के तस्करो के संभावित मार्गो एंव स्त्रोतो पर दबिश एंव मुखबिर मामूर किये गए । पुलिस टीम के द्वारा दि0 08.01.22 को बेलबाबा हल्द्वानी के पास मुखबिर की सूचना व चैकिंग के दौरान दो संदिग्ध व्यक्ति जो कार से उतरकर पुलिस को देखकर भागने का प्रयास कर रहे थे जिनको रोककर पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा अपना नाम क्रमशः 1. सारिक अली पुत्र मंजूर अली नि0 वार्ड न0 6 मौहल्ला ठाकुरद्वारा थाना फतेहगंज पश्चिमी जिला बरेली उ0प्र0 2. शाहिद पुत्र रूमाल शाह नि0 गौल गेट टनकपुर रोड थाना बनभुलपुरा जनपद नैनीताल उम्र 30 वर्ष बताया एंव मौके पर क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन की उपस्थिति में तलाशी में अभियुक्तगणो से क्रमशः 305.21 ग्राम तथा 207.60 ग्राम कुल 512.81 ग्राम स्मैक बरामद की गयी तथा अभि0गणो को गिरफ्तार किया गया । अभियुक्तो से भारी मात्रा में हुई बरामदगी के सम्बन्ध में पूछताछ के दौरान पता चला कि बरामद स्मैक बरेली से खरीदकर शहर हल्द्वानी के शिक्षण संस्थानो,शॉपिंग मॉलो व बस्ती वाले इलाको में तथा पहाड़ के पिथौरागड़,अल्मोड़ा,बागेश्वर में ऊचे दामो मे स्थानीय ड्रग पेडलरो को बेचे जाने की बात बतायी है । इनके द्वारा बताया गया कि ड्रग को बरेली से पहाड़ी क्षेत्र में बेचे जाने पर कीमत खरीद से दोगुनी व तीन गुनी हो जाती है  जिनसे इन्हे आर्थिक लाभ प्राप्त होता है ।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली में उत्तराखण्ड परिवहन की बसों को नो एंट्री जानिए क्यों ?

पूछताछ में दोनो अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि उपरोक्त माल को मीरगंज बरेली निवासी असद नामक व्यक्ति से खरीदकर लाये है जिसकी गिरफ्तारी हेतु पृथक से पुलिस टीमो का गठन किया गया है । स्मैक तस्करी में लिप्त अभि0गणो के बैंक खातो एंव सम्पत्ति की जाँच कर गैंगस्टर एक्ट व 29/27ए एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत उनकी चल,अचल सम्पत्ति की जब्ती की कार्यवाही की जा रही है अभियुक्तो से बरामद स्मैक की अंतराष्ट्रीय  बाजार में कीमत लगभग 51लाख रूपये है ।

यह भी पढ़ें 👉  खुशखबरी - उत्तराखंड में अब लोगों को मिलेगा एटीएम से राशन , 60 अनाज एटीएम मशीनें मिली

दि0 01.01.22 को लालकुआ में बरामद 316 ग्राम अवैध स्मैक की तस्करी में लिप्त अभियुक्त के तार गिरफ्तार अभियुक्तो के गैंग से जुड़े हुए है  जिस क्रम में कोतवाली लालकुआ पुलिस एंव एस0ओ0जी0 प्रभारी नैनीताल के द्वारा अभि0 शेर सिंह पुत्र डोरी लाल नि0 ग्राम धनेती खरकपुर सदनपुर थाना अलीगंज बरेली उ0प्र0 को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है ।

यह भी पढ़ें 👉  दुस्साहस - बच्ची से दुष्कर्म और हत्या में स्कूल टीचर गिरफ्तार , 9 दिन बाद मासूम का शव बरामद

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा जनपद का कार्य़भार ग्रहण करने के बाद अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है इस अवधि में पुलिस द्वारा 965.31 ग्राम स्मैक कीमत लगभग 9700000/- (सत्तानब्बे लाख) बरामद कर 15 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया जा चुका है ।

पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमाँऊ परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा 5000/- रू0 व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा 2500/- रू0 ईनाम की घोषणा की गयी है ।

बरामद माल

1.अभि0 सारिक अली से 305.21 ग्राम स्मैक

2.अभि0 शाहिद से 207.60 ग्राम स्मैक

पुलिस टीम

1. नितिन लोहनी क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन

2. हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी

3.नंदन सिंह रावत एस0ओ0जी0 प्रभारी

4.उ0नि0 मनोज कुमार कोतवाली हल्द्वानी

5.उ0नि0 विकास रावत  कोतवाली हल्द्वानी

6.उ0नि0 कश्मीर सिंह कोतवाली हल्द्वानी

7. का0  कुन्दन कठायत कोतवाली हल्द्वानी

8. का0 त्रिलोक सिंह कोतवाली हल्द्वानी

9. का0 तारा सिंह कोतवाली हल्द्वानी

10. का0 हेमन्त कुमार कोतवाली हल्द्वानी

11.का0 अशोक रावत कोतवाली हल्द्वानी

12. का0 अनिल गिरी एस0ओ0जी0

 

 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments