ट्रैक्टर में सवार होकर ज्ञापन देने पहुंचे कॉंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी

 

कॉंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक ब्ल्यूटिया ट्रैक्टर में सवार होकर आज हल्द्वानी शहर में जलभराव की समस्या को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में ज्ञापन देने पहुंचे । उन्होंने कहा कि खेद के साथ आपके संज्ञान में यह तथ्य लाया जाना अतिआवश्यक है कि वर्तमान वर्षा ऋतु में मामूली सी बारिश में हल्द्वानी नगरीय क्षेत्र के कई इलाकों जैसे की नैनीताल मुख्य मार्ग, टेढ़ी पुलिया, अंबिका विहार, चैधरी भवन, शांतिनगर,पॉलीशीट, नवाबी रोड, दमुवाढूंगा वार्ड तल्ला प्लाट, शिवपुरी, चोफला क्षेत्र, जागनाथ कॉलोनी, बेड़ीखत्ता, देवखड़ी, चैधरी कॉलोनी, जोशी विहार, गौजाजली, भवानी गंज, बद्रीपुरा, कालाढूंगी रोड, आदि क्षेत्रों में जलभराव के कारण आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के घरों में पानी घुस जाने के कारण घरेलू सामान का भी भारी नुकसान हो रहा है साथ ही घरों में घुसे पानी के साथ सांप कीड़े इत्यादि के आने की सम्भावनाओं से लोग भयभीत है व जान माल का खतरा बना हुआ है। महोदय विद्यालय आते जाते वक्त बच्चों को सड़कों पर आये उफानी नालों की वजह से जान माल का खतरा बना हुआ रेहता है।
महोदय के संज्ञान में यह तथ्य लाया जाना अतिआवश्यक है कि एक प्राकृतिक नाला जो कि राजस्व नक्शे में उल्लेखित है जिसका उद्धगम बेड़ीखत्ता दमुवाढूंगा में पहाड़ी की तलहटी से होता है जो कि हाइडिल फायर स्टेशन के पीछे से होते हुए वाकवे मॉल के सामने टेढ़ी पुलिया के नीचे से सुभाष नगर, आवास विकास, आर्मी गेट के सामने से राजपुरा होते हुए गौला नदी में समायोजित हो जाता है। महोदय विगत कई वर्षों से टेढ़ी पुलिया क्षेत्र में पुलिया के नीचे बहाव अवरूद्ध हो जाने के कारण नाले का पानी नैनीताल मुख्य मार्ग में तबाही का मंजर ले कर आता है जिससे भविष्य में आते जाते विद्यालयी बच्चों, राहगीरों की जान के खतरे की सम्भावनाएं बनी हुई है जो कि दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 (द्र.प्र.स.) की धारा 133 (Public Nuisance) की श्रेणी में आता है।
महोदय नगर निगम हल्द्वानी से नवाबी रोड जोड़ने वाली नहर में कवरिंग ना होने की वजह से तथा रेलिंग न लगी होने की वजह से अप्रिय घटना का अंदेशा बना रहता है साथ ही नहर से लगी हुई सड़क जीर्ण क्षीर्ण होने की वजह से दोपहिया वाहन चालकों के असंतुलित होकर नहर में गिरने का अंदेशा हमेशा बना रहता है जो कि दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 (द्र.प्र.स.) की धारा 133 (Public Nuisance)की श्रेणी में आता है। महोदय परिस्थिति की गम्भीरता को देखते हुए सड़क निमार्ण व नहर कवरिंग करने हेतु सम्बन्धित विभाग/सक्षम अधिकारी को निदेर्शित करने की कृपा करेंगे।
अतः महोदय से विनम्र निवेदन है कि उपरोक्त तथ्यों को मद्देनज़र रखते हुए सम्बन्धित विभागों/अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने हेतु निदेर्शित करने की कृपा करेंगे ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटनाओं से बचा जा सके।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments