शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दीपक बल्यूटिया को डॉक्टरेट की उपाधि !

ख़बर शेयर करें

नीति आयोग भारत सरकार के अंतर्गत भारत वर्चुअल यूनिवर्सिटी फ़ॉर पीस एंड एजुकेशन द्वारा इंस्पिरेशन स्कूल के प्रबंध निदेशक दीपक बल्यूटिया को शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिये डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है।

दिल्ली स्थित टेकनिया ऑडिटोरियम में मुख्य अतिथि दिल्ली विधान सभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, कुलपति, रजिस्ट्रार भारत वर्चूअल यूनिवर्सिटी व इग्नू के पूर्व कुलपति एसबी अरोड़ा ने उन्हें यह सम्मान दिया। बल्यूटिया अपने स्कूल में ऐसे कई बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दे रहे हैं, जिनके पिता का निधन होने के कारण बच्चों की पढ़ाई का संकट उत्पन्न हो गया था। इसके अलावा कोरोना की दूसरी लहर में करीब 3000 गरीब परिवारों को उन्होंने राशन व अन्य मदद भी पहुँचाई थी। जरूरतमंदों के लिए राशन वितरण शिविर लगाने के साथ फ़ोन पर मदद मांगने पर घर तक राशन मुहैया करवाया गया था।
वर्चुअल यूनिवर्सिटी फ़ॉर पीस एंड एजुकेशन द्वारा देश भर से उन लोगों की सूची तैयार की गई थी जिनके द्वारा शैक्षिक और सामाजिक फील्ड में उल्लेखनीय काम किया गया , कोरोना काल में की गई मदद को भी चयन का आधार बनाया गया था। दिल्ली में डॉक्टरेट की उपाधि लेने के बाद उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वह सामाजिक और शैक्षिक फील्ड के जरिये जनसेवा के उद्देश्य को पूरा करना का हरसंभव प्रयास करेंगे।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments