ग्राफिक एरा ने मनाया 29वां स्थापना दिवस ,बीटेक में 32 लाख के पैकेज पाने वाले छात्र पुरस्कृत ।

ख़बर शेयर करें

ग्राफिक एरा का 29वां स्थापना दिवस
बीटेक में 32 लाख के पैकेज पाने वाले छात्र पुरस्कृत

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के भीमताल कैम्पस से अमेजॉन में 32.16 लाख रुपये का पैकेज पाने वाले पिथौरागढ़ के मुकेश सिंह बिष्ट के साथ ही अल्मोड़ा के जगमोहन सिंह बिष्ट को आज पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने कहा कि उत्तराखंड के सीमावर्ती इलाकों के युवाओं का भविष्य संवारने के लिए अनेक स्थानों पर प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की जाएगी।
ग्राफिक एरा के 29वें स्थापना दिवस पर आज विश्वविद्यालय के परिसर में एक सादे समारोह में बीटेक कम्प्यूटर साईंस इंजीनियरिंग के भीमताल परिसर के छात्र मुकेश सिंह बिष्ट (पिथौरागढ़) और देहरादून परिसर के छात्र जगमोहन सिंह बिष्ट (अल्मोड़ा) को 50-50 हजार रुपये के नगद पुरस्कार दिए गए। ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला ने पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा कि भीमताल परिसर ने 32.16 लाख रुपये सालाना के पैकेज तक छात्रों को पहुंचाकर सिर्फ ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के शिक्षा के स्तर का ही प्रमाण नहीं दिया, बल्कि पहाड़ के युवाओं को बड़े सपने देखने का संदेश भी दिया है।
डॉ. घनशाला ने कहा कि मध्यम वर्ग के अधिकांश बच्चों में कुछ कर गुजरने का जुनून होता है। बच्चों को बड़े सपने जरूर देखने चाहिएं और फिर उन्हें पूरा करने के लिए जुट जाना चाहिए। एक सपना पूरा होने पर उससे बड़ा दूसरा सपना देखने और उसे हकीकत में बदलने का जुनून कामयाबी की नई राहें खोल देते हैं।
ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष ने कहा कि ग्राफिक एरा से बीटेक में 54.80 लाख रुपये तक के प्लेसमेंट होना और काफी छात्रों की ऊंचे पैकेज पर गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एडोबी, अमेजॉन जैसी कम्पनियों में नियुक्ति एक बड़ी उपलब्धि है, ग्राफिक एरा का यह भी प्रयास है कि बच्चों को नौकरी देने वाला भी बनाया जाए। इसके लिए विश्वविद्यालय में एक सेंटर चलाया जा रहा है, जहां तमाम सुविधाएं, जगह और विशेषज्ञों का मुफ्त परामर्श उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी सेंटर में एक छात्र ने दुनिया की सबसे छोटी माचिस के आकार की ईसीजी मशीन बनाकर प्रधानमंत्री से भी पुरस्कार प्राप्त किया है। ऐसे काफी युवा आज दूसरों को रोजगार देने वाले बन गए हैं।
उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा ने ओलंपियन वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये से पुरस्कृत करने के बाद कल रुद्रपुर में पैराओलंपिक के कांस्य पदक विजेता मनोज सरकार के घर जाकर इतनी ही धनराशि देने की घोषणा की है। ग्राफिक एरा राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवाओं को आगे बढ़ने में मदद देने को अपना फर्ज समझता है।
स्थापना दिवस पर डॉ. कमल घनशाला ने हल्द्वानी परिसर के शिक्षकों, स्टाफ और छात्र-छात्राओं के बीच एक विशाल केक काटा। इस मौके पर निदेशक इंफ्रा. डॉ सुभाष गुप्ता के साथ ही हल्द्वानी परिसर के निदेशक डॉ मनीष बिष्ट, डॉ पुरषोत्तम पंतोला, साहिब सबलोक, कुलजिंदर सिंह बुमराह, विमल बिष्ट और काफी लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ने आयोजित किया आजादी का "अमृत महोत्सव" को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम !

 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments