रामलीला में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों की वाहवाही लूटते कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत

ख़बर शेयर करें

 

हल्द्वानी राजनेताओं की राजनीतिक कलाकारी से तो हम सब वाकिफ हैं, लेकिन रंगमंच पर कलाकारी करते हुए यदि कोई राजनेता दिखाई दे तो कुछ अलग ही अनुभव होता है,  पिछले 43 सालो से न सिर्फ राजनीति बल्कि रंगमंच पर कलाकारी कर लोगों की वाहवाही बटोर  रहे हैं कालाढूंगी से विधायक औऱ कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ।

रामलीला के मंच पर दशरथ की भूमिका में कैकयी से सवांद करते कालाढूंगी के विधायक औऱ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत जो राजनीति के भी मझे हुए खिलाड़ी हैं रामलीला में भी लोगों की वाहवाही पिछले लंबे समय से बटोर रहे हैं , जिसे वो भगवान का उन पर विशेष आशीर्वाद मानते हैं ,  कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत पिछले 43 सालो से हल्द्वानी के ऊँचापुल क्षेत्र में होने वाली ग्रामीण रामलीला में भगवान श्री राम के पिता दशरथ का दमदार अभिनय करते आ रहे है। पिछले 50 सालों में उन्होंने रामलीला में अलग अलग किरदार निभाये हैं , हर साल होने वाली शारदीय नवरात्री में मंत्री बंशीधर भगत राजनीति छोड रामलीला के रंगमंच पर नजर आते हैं, भगत के मुताबिक उन्होंने अब तक अंगद, परशुराम समेत दशरथ के पात्र का अभिनय किया। कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत अब सिर्फ राजा दशरथ के पात्र का अभिनय करते है। उनके मुताबिक  रामलीला में राम सेवकों का एक परिवार है और वो अपने इस परिवार से अलग नही होना चाहते, क्षेत्र की जनता भी उनको इस रूप में देखना चाहती है, भगत ने ये भी कहा कि राजनीति में झूठ फरेब, वादे इरादे सब चलते हैं लेकिन दशरथ की भूमिका में आकर उनको राजा और प्रजा ही नजर आती है, उन्होंने माना की भगवान का आशीर्वाद उनके साथ है।

यह भी पढ़ें 👉  क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ने आयोजित किया आजादी का "अमृत महोत्सव" को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम !

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

दशरथ की रानी कैकई का अभिनय निभाने वाले सुंदर का कहना है की वो भी पिछले 7 सालों से विधायक बंशीधर भगत जी के साथ कैकई का अभिनय कर रहे है, उन्हें इस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है, क्योंकि बड़े कलाकार के साथ अभिनय गर्व की बात है और अभिनय करने से उन्हें एक अलग ही ऊर्जा के साथ ही भगवान राम का आशीर्वाद भी मिलता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ने आयोजित किया आजादी का "अमृत महोत्सव" को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम !

इस रामलीला के निर्देशक हैं केदार दत्त जोशी,वो भी लंबे समय से इस रामलीला कमेटी से जुड़े हुए हैं , बताते हैं की पिछले 43 वर्षों में कैबिनेट मंत्री वंशीधर भगत ने रामलीला में जो योगदान दिया वो काबिल ए तारीफ है, उनका मार्गदर्शन रामलीला कमेटी को हमेशा मिलता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो ने आयोजित किया आजादी का "अमृत महोत्सव" को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम !

 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments