नैनीताल – आगामी बजट की तैयारी में सरकार ,मुख्यमंत्री की मौजूदगी में लिए जा रहे हैं बजट सम्बन्धी सुझाव

ख़बर शेयर करें

नैनीताल

सीएम पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में वित्त मंत्री ले रहे हैं प्रतिनिधि समूहों से वित्त संबंधी सुझाव ।गढ़वाल में देहरादून और कुमायूँ मंडल के नैनीताल में संवाद कार्यक्रम ।

प्री बजट स्टेक होल्डर्स कंसल्टेंशन के तहत बजट 2022-23 के निर्माण में गढ़वाल और कुमायूँ मंडल में प्रतिनिधि समूहों के साथ प्रदेश के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पहली बार एक संवाद कार्यक्रम के तहत वार्ता कर रहे हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार ने बाइक सवारों को रौंदा 7 बाइकें क्षतिग्रस्त एक व्यक्ति गम्भीर

वित्त मंत्री ने बताया कि उत्तराखंड के बजट 2022-23 के निर्माण में जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए पहली बार संवाद कार्यक्रम किया जा रहा है । जिससे उत्तराखंड के बजट में उनकी इच्छा के अनुरूप कल्याणकारी योजनाओं को शामिल किया जा सके उन्होंने बताया कि कुमायूँ मंडल के नैनीताल और गढ़वाल मण्डल के देहरादून में यह संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में कुमायूँ मंडल से संबंधित समूहों जैसे होटल व रेस्टोरेंट एसोसिएशन, टूर ऑपरेटर एसोसिएशन, ट्रेड एसोसिएशन, सिडकुल एसोसिएशन, डेयरी फेडरेशन, चार्टड अकाउंटेंट आदि से सुझाव लिये जा रहे हैं । कुमायूँ मंडल के अंतर्गत जिला पंचायत अध्यक्ष, मेयर आदि को भी संवाद कार्यक्रम का हिस्सा बनाते हुए सुझाव लिए जा रहे हैं । विभिन्न प्रतिनिधि समूहों की अपेक्षाएं, उनके सुझावों को ध्यान में रहते हुए उत्तराखंड का बजट 2022-23 बनाया जाएगा। जिसमें सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की भावना निहित हो सके , राज्य के सुगम और दुर्गम इलाकों में निवासरत लोगों को लाभ मिले, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान वित्त से सम्बंधित सभी अधिकारी भी मौजूद रहे ।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्र सरकार ने पैट्रोलियम पदार्थों के दाम घटाए , जनता को मिली थोड़ी सी राहत

सरकार अभी से वर्ष 2022-23 के बजट की तैयारियों में जुट गई है। आगामी विधानसभा सत्र के दौरान बजट प्रस्तुत किया जाना है। वित्त विभाग की ओर से विभिन्न विभागों से बजट के बारे में प्रस्ताव मांगे जा रहे हैं।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments