बड़ी खबर- रानीबाग एचएमटी फैक्ट्री को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, धामी सरकार की बड़ी उपलब्धि

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड/ देहरादून

 

एचएमटी की 45.33 एकङ जमीन उत्तराखण्ड सरकार को मिली, भारी उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आदेश जारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय का आभार व्यक्त किया।

डबल इंजन सरकार की एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि : सीएम

भारत सरकार द्वारा एचएमटी की 45.33 एकङ जमीन उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित कर दी गई है। इस संबंध में भारी उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार रानीबाग और हल्द्वानी स्थित एचएमटी की 45.33 एकङ भूमि उत्तराखण्ड सरकार को 72 करोड़ 02 लाख 10 हजार रूपये की रिजर्व प्राईस पर हस्तांतरित की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज- LPG सिलेंडर लीक होने से घर में लगी आग, बुजुर्ग महिला की जलने से मौत

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एचएमटी की भूमि उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन सरकार की एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है। उत्तराखंड की बहुप्रतीक्षित माँग को पूरा किया गया है।यह मामला काफ़ी लम्बे समय से लम्बित था।अब प्रदेश सरकार को भूमि हस्तांतरित हो गई है।इसका उपयोग प्रदेश के हित में और प्रदेश के विकास हेतु किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  STF के हत्थे चढ़ा शातिर ठग, लोगों से पैसे ठग कर पिछले पांच साल से था लापता

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इसके लिये अनुरोध किया था। साथ ही अगस्त माह में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय के साथ बैठक में भी इस बात को उठाते हुए एचएमटी की उक्त भूमि उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित किये जाने का अनुरोध किया था।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments