उत्तराखंड के होनहारों ने किया देश में नाम रोशन , सीडीएस टॉपर बने हल्द्वानी के हिमांशु

ख़बर शेयर करें

नैनीताल

 

हल्द्वानी संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा के नतीजे प्रदेश के लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं। हल्द्वानी के रहने वाले 22 वर्षीय हिमांशु पांडे (Himanshu pandey CDS Toper) ने पूरे भारत में पहला स्थान हासिल किया है। सीडीएस परीक्षा के टॉपर हिमांशु पांडे की कामयाबी ने पूरे उत्तराखंड को गौरवांवित किया है। हिमांशु का चयन भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के लिए हुआ है। हल्द्वानी के रहने वाले हिमांशु पांडे बचपन से भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे। उन्होंने हल्द्वानी के एबीएम स्कूल से पढ़ाई की है , हिमांशु पांडे बचपन से मेधावी छात्र रहे , उन्होंने इंटर में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे ।  इसके बाद उन्होंने बीटेक करने के लिए स्व. विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट अल्मोड़ा में दाखिला लिया,  सेना में जाने की तैयारी उन्होंने बीटेक की पढ़ाई के दौरान भी जारी रखी  , हिमांशु के पिता कमल पांडे ड्राइवर है और मां दीपिका पांडे गृहिणी , हिमांशु की बड़ी बहन भावना एसबीआई में प्रोविजनल आफिसर पद पर अहमदाबाद में कार्यरत हैं जबकि छोटा भाई योगेश पांडे बीकाम की पढाई कर रहा है।

वहीं पिथौरागढ़ के 22 वर्षीय विनय पुनेठा (Vinay punetha cds rank 10) ने सीडीएस परीक्षा में देश में 10 वा रेंक हासिल किया है वो भी मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं उनके पिता मनोज पुनेठा पिथौरागढ़ में दुकान चलाते हैं और माँ माधवी पुनेठा गृहणी हैं । पिथौरागढ़ से 12वीं करने के बाद उन्होंने बीएससी की पढ़ाई लखनऊ से की है वर्तमान में वह दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की ट्रेनिंग कर रहे हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  सीढ़ियों से गिरे सिंगर जुबिन नौटियाल , अस्पताल में भर्ती, फैन्स बोले Get well soon

उत्तराखण्ड के इन होनहारों ने देवभूमि का नाम रोशन किया है सभी प्रदेश वासी उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना कर रहे हैं हर तरफ दोनों टॉपर्स की तारीफ हो रही है ।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments