योगासन चैम्पियनशिप- राज्य स्तरीय ओपन योगासन प्रतियोगिता का हुआ भब्य शुभारम्भ, प्रदेश भर के खिलाड़ी कर रहे हैं प्रतिभाग

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड/हल्द्वानी

 

उत्तराखंड योगा कल्चर एसोसिएशन की ओपन राज्य स्तरीय योगासन चैंपियनशिप का आज से भव्य शुभारंभ हो गया है, प्रतियोगिता का शुभारंभ अंतरराष्ट्रीय योग प्रशिक्षक योगाचार्य हेमंत जोशी,समाज सेवी राखी जोशी, सुखविंदर कौर तथा सिल्वर स्टोन स्कूल के प्रबंधक हितेश बिष्ट ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
प्रतियोगिता में प्रदेश भर के कई योगा एसोसिएशनों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। नैनीताल जिले के कई नामचीन स्कूलों के बच्चों ने भी प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर योगासनों का शानदार प्रदर्शन किया, प्रतियोगिता में बीएलएम एकेडमी, डीपीएस, इंपीरियम स्कूल, सिंथिया स्कूल, सेंट थेरेसा स्कूल ,नैनी वैली स्कूल , मणिकर्णिका एकेडमी, एमबीपीजी, डीएसबी कैंपस समेत प्रदेश भर के कई स्कूल और योग क्लबों के खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  STF के हत्थे चढ़ा शातिर ठग, लोगों से पैसे ठग कर पिछले पांच साल से था लापता

दो दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन प्रतिभागियों ने चक्रासन, एक पाद स्कंधासन, शीर्षासन, मयूरासन जैसे कठिन योगासनों का प्रदर्शन किया। आर्टिस्टिक योग के भव्य प्रदर्शन से पांडाल में बैठे लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया । योगाचार्य गिरीश बिष्ट ने प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया और उन्हें शुभकामनाएं दी, उन्होंने प्रतिभागियों को अपने जीवन में योग और आयुर्वेद अपनाने की सलाह दी, प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में पूजा ऐरी, शालिनी, दीपा नेगी एवं भावना रहे। प्रतियोगिता का समापन और पुरस्कार वितरण शुक्रवार देर शाम तक किया जायेगा। इस प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया जाएगा । इस अवसर पर अजय कुमार , ममता जोशी ,भास्कर तिवारी ,रीता रौतेला, चंपा उपाध्याय आदि उपस्थित रहे ।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments